साल की सबसे बड़ी ख़ुशी इन 6 राशियों के लिए कल का सोमवार ला रहा है

0 1,801

सृष्टि की उत्पत्ति, स्थिति एवं संहार के अधिपति शिव हैं।भगवान शिव का वार सोमवार माना जाता है। ऐसे में कहा जाता है कि यदि सोमवार को अगर भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिलती है और मनोकामना पूर्ण होती है।

शिव सदा अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। इसके साथ ही हमारे ज्योतिष शास्त्र में राशियों का बहुत महत्व बताया गया है। संसार में जन्म लेने वाले प्रत्येक मनुष्य के साथ 12 में से कोई 1 राशि जरूर जुड़ी होती है।

ये राशि उसके व्यवहार, भविष्य और पर्सनैलिटी को दर्शाती है।

राशियां किसी ना किसी ग्रह के अंर्तगत आती हैं इसीलिए ग्रहों की स्थिति राशियों के जरिए मनुष्य के जीवन को प्रभावित करती है।ग्रहों का शुभ होना जीवन में शुभ फल देता है लेकिन ग्रहों का अशुभ फल जीवन में कठिनाइयां लेकर आता है।ज्योतिष शास्त्र में हर दिन ग्रहों की चाल को देखते हुए कुछ दिन ऐसे खास बताए गए हैं जब कई राशियों के लिए अच्छे योग बनते हैं।

 

सोमवार के दिन एक ऐसा ही शुभ योग बन रहा है और इन योग में महादेव की कुछ राशियों पर विशेष रूप से कृपा बरसने वाली है और इनके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है

तो आइये जानते है कौन सी है वो राशियाँ

मेष राशि
आज सोमवार के दिन से बन रहे इस शुभ संयोग से आपको अपने जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में खुशियों का माहौल बन सकता है।आपके देखे सपने भी पुरे हो सकते है। लंबे समय से आप जिन परेशानियों से जूझ रहे हैं उससे अब आपको छुटकारा मिलने वाला है। आपको नए अवसर मिलेंगे जो आपको तरक्की की तरफ बढ़ाएंगे

मिथुन राशि
नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छा फल प्राप्त होगा। आपकी सारी जरूरते पूर्ण होगी। आपका जीवन आनंदित बना रहने वाला है। आपका भाग्य पुष्प की तरह खिल उठने वाला है।आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता आपका रुतबा बढ़ेगा। जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में माता पिता का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा।

 

वश्चिक राशि
इस राशि वालों को सबसे बड़ा लाभ धन का होगा। व्यापारियों को व्यापार में भारी धनलाभ होने की संभावना है। आपकी कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में अचानक से निखार आ सकता है जिसका आपको लंबे वक्त तक फायदा मिलेगा।

 

कुंभ राशि
कुम्भ राशि वालों पर महादेव की अपार कृपा दृष्टि बन रही है जिससे इनका आने वाला समय बेहद ही शुभ रहने वाला है |परिवार से जुड़ी कोई खास खबर भी आपको मिल सकती है।आपका अच्छा समय आने वाला है| घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा| रोजगार के अवसर मिलेंगे और आर्थिक लाभ मिलने के भी योग बन रहे है |

मकर राशि

मकर राशि वालों पर सोमवार से भोलेनाथ की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी |भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जो आपको प्रगति की तरफ अग्रसर करेगा। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।आपका शुभ समय आरंभ होने वाला है तो यदि आपने कोई योजनाएं बना रखीं हैं तो उनपर काम करना शुरु कर दें, लाभ होगा।

मीन राशि
मीन राशि वालों को आज सोमवार से शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी |शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में खुशियाँ आएंगी। अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर निर्णय लेने में सफल हो पाएंगे और आपके द्वारा किए गए काम सफल होंगे। लाभ का प्रतिशत ज्यादा होगा। यह समय आपके लिए बहुत खास होगा। छात्रों को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

Comments
Loading...