सच की पड़ताल – दिसंबर में बना है 823 साल बाद ऐसा संयोग साथ ही जाने होने वाले फायदे

0 75

महीने में 5 शनिवार, 5 रविवार और 5 सोमवार के साथ 5-5-5 के अंक को अद्भुत घटना के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। जबकि ऐसा कुछ है नहीं। चाइनीज ज्योतिष और वास्तु के जानकारों के अनुसार, ऐसा कोई विश्वास है ही नहीं। रही बात 5-5-5 के संयोग की तो यह कोई ऐसी घटना नहीं है जो 823 साल में एक बार घटे। ऐसा अक्सर तब होता है, जब कोई महीना 31 दिन का हो और उसकी पहली तारीख शनिवार को पड़े।

बात जहां तक वीकेंड के दिनों की 5-5-5 की संख्या में 823 साल में एक बार आने की बात है तो ऐसा इससे पहले 2011 में और फिर 2016 में हुआ था और भविष्य में 2022 में होगा। साल 2022 में एक बार फिर जुलाई का महीना 5 शुक्रवार, 5 शनिवार और 5 रविवार के साथ आएगा। ठीक इसी तरह दिसंबर 2022 में शनिवार, रविवार और सोमवार की संख्या 5-5-5 होगी। बिल्कुल इस दिसंबर महीने की तरह।

अब जानते हैं ‘फुल बैग ऑफ मनी’ की थिअरी

चाइनीज ज्योतिष के मुताबिक भले ही 5-5-5 दिव्य संख्या न हो और भले ही मनी बैग मंथ का कॉन्सेप्ट इससे जुड़ा न हो। लेकिन दिसंबर में मिलनेवाले एक ऐक्स्ट्रा वीकेंड पर आप अपना बैग मनी से भरने के लिए कुछ काम कर सकते हैं। इस काम में चाइनीज ज्योतिष से संबंधित फेंग शुई के कुछ टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

अपने घर और खास तौर पर बिस्तर के नीचे और आस-पास से ऐसा सामान हटा दें, जो लंबे से समय से काम में न आया हो और जिसके प्रयोग में आने की फिलहाल कोई संभावना न हो। फेंग शुई के मुताबिक ऐसा सामान ‘ची’ जिसे भारतीय वास्तु में सकारात्मक ऊर्जा कहते हैं, उसे बाधित करता है।

अपने घर के दक्षिण-पूर्व के कोने में लाल रिबन में बंधे चाइनीज कॉइन का गुच्छा टांगे या लाल रंग की मोमबत्ती वहां लगा दें। यह कोना घर में ऊर्जा का कोना कहलाता है और लाल रंग इसकी ऊर्जा को बढ़ाता है।

अगर आपके बाथरूम, किचन या घर में लगा कोई भी नल लगातार टपकता रहता है तो इसे ठीक करा लें। इस नल से टपकती हर बूंद के साथ आपका भाग्य भी कमजोर होता है। ऐसी मान्यता है।

 

Comments
Loading...