104 साल बाद दिखेगा ऐसा अद्भुत चंद्रग्रहण, किन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

0 6,539

जून के बाद जल्द ही जुलाई का महीना आने वाला है और कहा जा रहा है जुलाई के महीने में एक दुर्लभ चंद्रग्रहण बनने जा रहा है जिसके चलते राशियों पर घर असर पड़ रहा है. इस दिन इन राशि के लोगों को खास ध्यान रखना पडेगा ताकि उन्हें कोई नुकसान न हो और आगे जीवन में किसी प्रकार की समस्या पैदा न हो.

ज्योतिष्यशास्त्रों के मुताबिक़ 104 साल बाद यह अद्भुत नजर दिखाई देने वाला है. बताया जा रहा है कि अगले महीने की 7 तारीख़ को दुर्लभ चंद्रग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिष्यशास्त्रों के अनुसार चंद्र ग्रहण के बाद कई सारी चीजों का दान भी बताया है जिससे आपके ऊपर किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी. पंडितों के मुताबिक इस बार आषाढ़ पूर्णिमा पर 27 जुलाई की रात खग्रास चंद्रग्रहण होगा.

कहा गया है कि 27 व 28 जुलाई को 3 घंटे 55 मिनट का खग्रास चंद्रग्रहण होगा. खास बात यह है कि पूरे देश के साथ-साथ यमुनानगर और उसके आसपास के क्षेत्र में भी चंद्रग्रहण देखा जा सकता है. वहीं इन ख़ास राशियों पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव पड़ सकता है.

मेष, सिंह, वृश्चिक व मीन राशि के लिए जुलाई का महीना सबसे सर्वश्रेष्ठ बताया गया है बल्कि मिथुन, तुला, मकर और कुंभ के लिए यह चंद्रग्रहण नेष्ट है. इस राशि के लिए कहा जा रहा है कि इस राशि के लोगों भगवान शिव और हनुमान की आराधना चंद्रग्रहण के दुष्प्रभाव से बच सकते हैं.

 

Comments
Loading...