कल है ज्येष्ठ माह का बड़ा मंगल, बन रहा है ये शुभ योग

0 1,946

हिन्दू धर्म में हर एक माह का अपना महत्व है, जिस माह में हम शुभ कार्य कर सकते हैं। इसी तरह सभी महीनों में एक है ज्येष्ठ माह। बता दें ज्येष्ठ माह को हिन्दू धर्म में बहुत महत्व दिया जाता है। बता दें इस बार बड़ा मंगल 21 मई के दिन मनाया जाएगा। वही ज्येष्ठ का महीना 19 मई से 17 जून तक बना रहेगा। वही इस दौरान इस बार चार बड़े मंगल पड़ रहे हैं। वही 21 मई को पहला बड़ा मंगल वही दूसरा बड़ा मंगल 28 मई को फिर इसके अलावा 4 और 11 जून को बड़ा मंगल पड़ रहा हैं।

वही इस बार बड़ा मंगल सर्वार्थ सिद्धियोग में रहने से बहुत ही शुभ योग बनेगा। बड़े मंगल में पवनपुत्र हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा अर्चना और आराधना की जाएगी।

भगवान श्री हनुमान शिवजी के 11वें रूद्रावतार माने जाते हैं और आज भी इस कलयुग में सशरीर धरती पर भ्रमण कर रहे हैं।

इस बार के बड़ा मंगल पर हनुमान जी की पूजा पाठ और उपवास रखने से व्यक्ति के घर परिवार में हमेशा ही सुख संपदा और शांति का वास रहेगा। वही 21 मई को पहला बड़ा मंगल मनाया जाएगा।

– इस दिन चन्द्रमा धनु राशि में रहेगा, जो मंगल की मित्र राशि मानी जाती हैं वही बृहस्पति देव गुरु हैं, जो धर्म की रक्षा करते हैं।

– इससे सर्वत्र कल्याण होता हैं। सिद्ध योग होने की वजह से हर कार्य में मनुष्य को सफलता प्राप्त होगी। वही ज्येष्ठ के बड़े मंगल की शुरूआत बहुत ही शुभ और फलदायी होने के साथ-साथ सफलतादायक भी बनी रहेगी।

– 28 मई को दूसरा बड़ा मंगल पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में पड़ेगा। पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का स्वामी गुरू हैं। जिसका खास असर रहेगा।

Comments
Loading...