1 जनवरी 2019 बुध के राशि परिवर्तन से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत

0 2,730

नए वर्ष के स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पौष मास संवत 2075 को सकला एकादशी पर धनु लग्न में सूर्य की पहली किरण पृथ्वी को स्पर्श करेगी। उस समय धनु राशि में पिता-पुत्र के कारक ग्रह सूर्य-शनि एक साथ होंगे। मंगल, मीन राशि में, केतु मकर में, राहु कर्क में, चंद्रमा शुक्र में और वृश्चिक में बुध-गुरु साथ रहेंगे।

स्वाति नक्षत्र के चतुर्थ चरण में चंद्रमा का संचारण होगा। राहु की दशा सूर्योदय के समय रहेगी। ग्रहों की स्थितियां देखते हुए नए साल में 6 राशियों की किस्मत चमकेगी। वृषभ, सिंह , कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन राशि के जातकों को साल में एक बार बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मीन, राशि के जातकों के राजा शनि होंगे। इस साल की शुरुआत मंगलवार से होगी और समापन भी मंगलवार को ही होगा।

इस साल कई ग्रह मार्गी और वक्री भी होंगे। 

यह रहेगा प्रभाव: 2019 महिला वर्ग के लिए उन्नतिकारक होगा। यह साल महिलाओं के लिए विशेष लाभप्रद होगा। इस साल रियल एस्टेट में सुधार होगा। समय पर मानसून आने से अच्छी वर्षा होगी। फसल भी अच्छी रहेगी। 5 ग्रहण के साथ 3 सुपर मून रहेंगे। 60 साल बाद 6 ग्रह धनु राशि में रहेंगे।

2019 के राजा होंगे शनि 

ज्योतिषाचार्य दिनकर ने बताया कि मंगलवार एकादशी तिथि स्वाति नक्षत्र में प्रारंभ होने वाला नववर्ष जीवन मे परिवर्तन लाएगा। शनि वर्ष भर धनु राशि में रहेंगे जो नव वर्ष के राजा होंगे। इस वर्ष प्राकृतिक आपदा, आंधी-तूफान, चक्रवात,सुनामी से जनहानि की संभावना है। जातकों के लिए यह साल मिला-जुला रहेगा।

 

Comments
Loading...