मंगल ने बदला अपना घर, किसका होगा अमंगल

0 1,748

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि ग्रहों का हर व्यक्ति के जीवन पर बहुत असर पड़ता है। जब ये ग्रह अपनी स्थिति बदलते हैं, तो मानव जीवन पूरी तरह से प्रभावित होता है। आज हम आपको मंगल ग्रह के परिवर्तन का व्यक्ति की कुंडली पर क्या असर होता है इसके बारे में बताने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 23 दिसंबर को मंगल ने अपना घर बदल लिया है। कहने का भाव है मंगल का राशि परिवर्तन हुआ है, जिससे कुछ राशियों के साथ बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। बता दें कि मंगल का ये बदलाव मीन राशि में हुआ है जो 5 फरवरी 2019 तक रहने वाला है।

वैसे तो ये बदलाव सभी राशियों के लिए अच्छा साबित होने वाला है, लेकिन खासकर मेष और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये बहुत ज्यादा अच्छा साबित होगा क्योंकि ज्योतिष के अनुसार इन दोनों राशियों का स्वामी मंगल हैं। आइए जानते हैं सभी राशियों पर मंगल का प्रभाव कैसा पड़ने वाला है।

मेष राशि: माना जा रहा है कि इस राशि के जातकों के लिए मंगल राशि परिवर्तन बहुत शुभ असर डालेगा। मंगल के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है और आपकी धन की स्थिति में भी काफी सुधार देखने को मिलेगा। बात करें आपके करीयर की तो आप इस परिवर्तन के दौरान कोई नया काम शुरु कर सकते हैं। ध्यान रखने की बात है कि इस दौरान आपको शत्रुओं से सावधान रहना होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृष राशि: वृष राशि के लिए ये परिवर्तन विचारों के परिवर्तन की तरफ मोड़ सकता है। इस दौरान आपके विचार आध्यात्म के प्रति परिवर्तित हो सकते हैं। मंगल के प्रभाव से इस राशि के जातकों की आय भी बढ़ेगी। इस दौरान आप न्यायीक फैसले आसानी से ले सकते हैं।

मिथुन राशि: मंगल का राशि परिवर्तन शुभ फल देने वाला है। आपके करियर में सफलता के पूर्ण योग बन रहे हैं। इस दौरान अपनी मेहनत से अथाह धन अर्जित करने में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपकी राशि के जातकों को अच्छी सेहत व आर्थिक वृद्धि होगी।

कर्क राशि: मंगल ग्रह के इस बदलाव से कर्क राशि वालों का मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस हर काम में सफल होने के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। इस परिवर्तन के दौरान आपको मंगल से मिलाजुला असर देखने को मिलेगा इसके साथ ही पंडित जी सलाह देते हैं की आप अशुभ फलों से बचने के लिये अपने से बड़ों का सम्मान करें।

सिंह राशि: मंगल के इस गोचर के प्रभाव से सिंह राशि वालों की सेहत पर असर पड़ सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। आर्थिक उन्नति में रूकावटें आ सकती है, थोड़ा संयम रखें। इस दौरान आशानुरूप खुशियां नहीं मिलेंगी। लेकिन मिलेगी ज़रूर। आपके लिए सलाह है की जरूरतमंदों को भोजन कराएं, मंगल के बुरे प्रभाव कम होंगे।

कन्या राशि: इस ग्रह परिवर्तन से स्टूड़ेंट्स को बहुत लाभ मिलने वाले हैं। इस दौरान आपकी धन-संपदा में खासी बढ़ोत्तरी होगी। वहीं धार्मिक कार्यों में रूची देखने को मिलेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, जीवन में तरक्की के लिए कई मौके मिलेंगे।

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए ये राशि परिवर्तन का असर उनकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से बचकर रहना चाहिए। संतान सुख इस समय थोड़ा कष्टदाई हो सकता है। इस दौरान समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए कन्याओं को दान दक्षिणा दें।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि जातकों को इस दौरान करियर में सफलता मिलेगी। इसके साथ ही व्यापार-व्यवसाय और नौकरी में बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी जानकर से सलाह लेकर आप कुछ उपाय अपना सकते हैं।

धनु राशि: धनु राशि के लिए मंगल का ये राशि परिवर्तन बहुत अच्छा रहेगा। भूमि-भवन का लाभ मिलेगा। इस दौरान आप सतर्कता के साथ काम करें तो बेहतर होगा। जातक को संतान के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि जातक नौकरी की तलाश में है, तो यह समय शुभ होगा। उपाय के लिए आप मंगल चंडिका स्त्रोत पढ़ें, लाभ होगा।

मकर राशि: ज्योतिष के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए यह समय जीवन में कई उतार चढ़ाव लेकर आएगा। दूसरों से अपने काम पूरे करवाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस दौरान आपको कोई अल्प रोग हो सकता है। मंगल के अशुभ प्रभाव खत्म करने के लिए आप नारंगी रंग का सुगन्धित रूमाल आपनी जेब में रखें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए मंगल का राशि परिवर्तन आर्थिक जातकों के लिए यह नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। जातक को कोर्ट से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। इस दौरान शत्रुओं से विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि: मीन राशि वालों मंगल का राशि परिवर्तन के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। यदि कुंडली में मंगल बली है, तो शुभ फल देगा अन्यथा अशुभ फल देगा। यदि इस राशि के जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह इनके लिए शुभ समय है।

Comments
Loading...