आज मीन राशि में आ रहे हैं सूर्य, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

0 1,809

सूर्य आज राशि चक्र का भ्रमण करते हुए मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। आज यानी 15 मार्च को सुबह 5 बजकर 39 मिनट पर प्रवेश कर रहे हैं। मीन राशि में शुक्र जहां उच्च होकर गोचर कर रहे हैं तो उनके साथ बुध भी विचरण कर रहे हैं जो कि मीन में नीचे के माने जाते हैं। इस दिन स्नान, दान करना शुभ माना जाता है। इस गोचर का असर आपकी राशि पर भी पड़ेगा। आइए जानते हैं

मेष: मेष राशि के लिए सूर्य 12वें भाव में गोचर कर रहा है। इससे आपके जीवन में परेशानियां आ सकता है। छात्रों को पढ़ाई में एकाग्रता लाने में परेशानी आएगी। खर्चे बढ़ेंगे।

वृष: सूर्य आपकी राशि से 11वें भाव में गोचर करने जा रहा है। इसके प्रभाव से आपकी आमदनी में बढ़ोती हो सकती है। इस गोचर से आपको प्रॉपर्टी में लाभ और विदेश यात्रा का योग बन रहा है।

मिथुन: सूर्य आपकी राशि से 10वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। इससे आपके कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका होगा। अधिकारी आपके काम से खुश होंगे।

कर्क: सूर्य आपकी राशि से 9वें भाव में गोचर करने जा रहा है। सूर्य आपकी राशि के दूसरे भाव के स्वामी हैं। सूर्य के नवम भाव में होने से आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। भाग्य आपका साथ देगा।

सिंह: सूर्यदेव आपकी राशि के 8वें भाव में गोचर कर रहे हैं। इस गोचर का होना आफके लिए शुभ नहीं है। आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकता है। इस दौरान आप बेवजह विवाद से बचें। पिता की सेहत का ख्याल रखें।

कन्या: सूर्य आपकी राशि के 7वें भाव गोचर करेंगे। यह भाव गृहस्‍थ जीवन और वैवाहिक रिश्ते हो दर्शाता है। इससे आप अपने जीवनसाथी के प्रति समर्पित रहेंगे। खर्चें बढ़ सकते हैं। अपने गुस्से पर काबू रखें।

तुला: सूर्य आपकी राशि में छठे भाव में गोचर कर रहा है। यह भाव जॉब, शत्रु और सेहत को दर्शाता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। आपको धन हानि हो सकती है। आपकी सेहत पर भी इसका असर पड़ेगा।

वृश्चिक: सूर्य आपकी राशि से 5वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। यह आपके प्रफेशन, शिक्षा, करियर, बच्‍चे और बुद्धि को दर्शाता है। ऐसे में आपके जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे। आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता हैं।

धनु: सूर्य आपकी राशि से चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। सूर्य के चौथे भाव में होने से परिवार में आपका सम्मान और भी बढ़ जाएगा। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें। प्रॉपर्टी आदि के विवाद में न पड़ें।

मकर: सूर्य आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। यह भाव दुर्घटना, काम में रुकावट और अन्‍य प्रकार के संकट को को दर्शाता है। इस अवधि में आपके भाई-बहन और पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। आप कार्य के प्रति दृढ़ निश्चयी रहेंगे।

कुंभ: सूर्य आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। यह आपके जीवनसाथी, बिजनस और पार्टनरशिप को दर्शाता है। दूसरे भाव में गोचर होने से आपके धन, बैंक बैलेंस में इजाफा होगा। मगर साथ ही में आपको अपनी वाणी पर भी संयम रखने की सलाह है।

मीन: सूर्य आपकी राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इस अवधि में सूर्य के प्रभाव से आपके अंदर क्रोध की प्रवृत्ति बढ़ेगी। वे जातक जो सरकारी जॉब से संबंध रखते हैं। उन्हें गोचर का पूर्ण लाभ मिलेगा। आपकी सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है।

Comments
Loading...