सुबह उठते ही करे सिर्फ 1 यह काम सफलता जरूर चूमेगी आपके कदम

हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहें हैं जो वास्तु शास्त्र से जुड़ा है यदि आपके दिन की शुरूआत अच्छे दिन से हो तो पूरा दिन अच्छे से ही गुजर जाता है। इसलिए सुबह-सुबह शुभ काम करने और शुभ चीजें देखने की परंरपरा चली आ रही है।

0 1,261

हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि जब वह सुबह उठे तो उसका दिन अच्छे से गुजराना चाहिए। फिर कभी बीच में भले ही कोई ऐसी चीज हो जाएं जिसके वजह से पूरा दिन बेकार जाता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहें हैं जो वास्तु शास्त्र से जुड़ा है यदि आपके दिन की शुरूआत अच्छे दिन से हो तो पूरा दिन अच्छे से ही गुजर जाता है। इसलिए सुबह-सुबह शुभ काम करने और शुभ चीजें देखने की परंरपरा चली आ रही है।

औरत हो या आदमी दोनों के लिए ही सुबह की शुरुआत बेहद अच्छे तरीके से होनी चाहिए। यदि सुबह की शुरुआत ठीक ढंग से होती है तो पूरा दिन सुखद और शांत रहता है। यही वजह है कि जब कहा जाता है कि सुबह-सुबह कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे दिन की शुरुआत ही बिगड़ जाए।

यदि ऐसा कुछ भी हो जाता है तो पूरे दिन ही हमारे स्वभाव पर और सभी कामों पर इसका गलत असल बना रहता है। हर सुबह कि शुरुआत नई आशाओं व उत्साह से करना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि कल तक जो भी हुआ हो उसमें से नकारात्मक बातों को दिल-दिमाग से एक तरफ हटाकर, सकारात्मक बातों पर फोकस करना चाहिए।

अर्थात उदासी व निराशा की भावनाओं से उबर कर, मुस्कुराहट, उत्साह, उमंग व नए संकल्प-भाव से दिन की शुरुआत करना चाहिए।  कभी- कभी तो ऐसा भी हो जाता है कुछ लोगो के साथ की वह सोचते हैं कि आखिर वह ऐसा क्या देखें जिनसे की उनका दिन बहुत ही अच्छा गुजर जाए या ऐसा क्या करें जिससे पूरे दिन में कोई भी कठिनाई का सामना ना करना पड़े। तो आइए जानते हैं कि सुबह कौन-कौन से काम जरूर करने चाहिए।

आपको बता दें कि शास्त्रों में बतायार गया है कि हमें सुबह उठते ही अपने हाथों की हथेलियों को सबसे पहले देखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना बहुत शुभ माना गया है क्योंकि हमारे हाथों की लकीरों में हमारी किस्मत छुपी होती है।

इसके अलावा भी शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि हमारे हाथों में सृष्टिï के रचनाकार ब्रह्मïा जी धन की देवी लक्ष्मी जी और सुख समृद्घि की देवी सरस्वती जी तीनों का वास होता है। इसलिए हमें सुबह सबसे पहले उठकर हमेशा अपने हाथों की लकीरों को देखना चाहिए ऐसा करना शुभ माना जाता है।

Comments
Loading...