हो रहा साढ़ेसाती का अंत, जातकों के सच होंगे हर सपने

0 8,268
हमारे हिंदु धर्म में कई सारे देवी देवता है लेकिन वहीं बात जब आती है शनिदेव की तो अच्छे अच्छों की बोलती बंद हो जाती हैं, जी हां ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है और ये हमेशा ही न्याय करते हैं और यही कारण है कि इनको लेकर हमारे समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं कि वह गुस्सैल, भावहीन और निर्दयी हैं लेकिन इनमें से कुछ भी सत्य नहीं है, शनिदेव न्याय के देव माने जाते हैं। इसी वजह के कारण भोलेनाथ ने शनि महाराज को नवग्रहों में न्यायाधीश का काम सौंपा है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि शनि देव सूर्य पुत्र है इसलिए उनकी कृपा जिस पर होगी, उसे जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी और सुख समृद्धि रहेगी।मनुष्य द्वारा किए गए पापों का दंड शनि देव ही देते हैं।

शनि देव की आराधना करने से गृह क्लेश समाप्त हो जाता है तथा घर में सुख-समृद्धि का वास होता है, इनकी उपासना से कार्यों में आने वाली दिक्कतें खत्म हो जाती हैं।

 आपकी जानकरी के लिए बताते चलें की सूर्यपुत्र श्री शनिदेव मृत्युलोक के ऐसे स्वामी हैं, अधिपति हैं, जो समय आने पर व्यक्ति के अच्‍छे-बुरे कर्मों के आधार पर सजा देकर सुधारने के लिए प्रेरित करते हैं। शनि आधुनिक युग के न्यायाधीश हैं और न्याय हमेशा अप्रिय होता है इसलिए उसे क्रूर समझते हैं। आपको यह भी बता दें की न्याय के देवता शनि देव की प्रिय वस्तुएं- जैसे की तेल, कोयला, लौह, काला तिल, उड़द, जूता, चप्पल आदि दान के रूप में प्रदान किया जाता है ताकि उनकी कृपा बनी रहे।

समाप्त हुई साढ़ेसाती, इन राशियों के आए अच्छे दिन

हालांकि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मो के अनुसार ही फल देते हैं और कहा जाता है कि अगर किसी मनुष्य के ऊपर शनि देव गुस्सा हो जाए तो उस व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषियों की मानें तो शनिदेव इस बार 5 राशियों पर मेहरबान है और यही कारण है कि अप्रैल के महीने में ये उनपर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं और इसके साथ ही साथ उन्हें मालामाल कर देंगे।
ये सुनकर आपको खुशी हो ही रही होगी कि आज से साढ़ेसाती समाप्त हो रही है और शनिदेव की 5 राशियों पर मेहरबान हुए है लेकिन आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर वो 5 राशियां कौन सी है तो आपको वहीं बताने वाले हैं।
सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि शनिदेव की कृपा जिन राशियों पर बनने वाले है उनके व्यवसाय में बहुत तरक्की होने वाली है तथा पैसो की तंगी दूर हो जाएगी और माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। अगर कोई सच्चा प्यार करता है तो उसे अपनी लव लाइफ में भी सफलता मिलेगी।
अब बिना देर किए ये बता देते हैं कि आखिर वो 5 राशियां कौन सी है वो राशियां – मेष, कुंभ, वृष तथा सिंह और कर्क राशि ये शुभ समय इन राशियों के जीवन मे खुशियां लाएगा। आपको बताते चलें कि इन 5 राशियों को अब किसी चीज के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अब इनके जीवन में शुभ समय की शुरूआत हो चुकी है।
Comments
Loading...